जयपुर:- पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह को एक बार फिर राज्यसभा का सदस्य चुना गया है। मनमोहन सिंह इस बार राजस्थान से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं। चुनाव अधिकारी ने मनमोहन सिंह को निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौपा। जिस सीट से मनमोहन सिंह को राज्यसभा सदस्य चुना गया है वहां से भाजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी सांसद थे लेकिन उनकी आकस्मिक मौत के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

मैं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देता हूं। डॉ. सिंह का चुना जाना पूरे राज्य के लिए गर्व की बात है। उनके शानदार ज्ञान और समृद्ध अनुभव से राजस्थान के लोगों को बहुत लाभ होगा

कांग्रेस ने जब मनमोहन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया तो विपक्षी भाजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया और इस वजह से मनमोहन सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया। इससे पहले मनमोहन सिंह तीन दशक तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। पिछली बार असम से वह राज्यसभा सदस्य रहे थे। मनमोहन के सांसद चुने जाने से राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्यों का आंकड़ा बढ़ जाएगा।

कांग्रेस ने भी मनमोहन सिंह को राज्यसभा सांसद चुने जाने पर बधाई दी है। पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, ‘हम पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुने जाने पर बधाई देते हैं। उनकी जानकारी, उनके काम के प्रति समर्पण और वर्षों के अनुभव का सभी को लाभ होगा।

0Shares
loading...

By Admin

You missed