मुंगेली/लोरमी ब्लाक में महिला एवं बाल विकास विभाग में विभाग परियोजना में दो अधिकारियों को सारधा में साल भर शिफ्ट होने को है लेकिन वहां यहां अव्यवस्था लगातार बनी हुई है जिससे यहां पदस्थ अधिकारियों को कई तरह की परेशानियों हो रही है। लगातार अधिकारियों से शिकायत के बाद भी यहां कोई सुधार नही किया जा रहा है।

पानी की समस्या को लेकर अधिकारी सुधा बनर्जी का कहना है कि इस कार्यालय में अगस्त 2018 से शिफ्ट किया गया है मगर यहां कार्यालय अपूर्ण है मुझे जबरदस्ती अनुविभागीय अधिकारी के दबाव में हैंडओवर कर दिया गया लेकिन यहां आजतक पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है।साल भर बीत जाने के बाद भी यहां पर किसी तरह पानी की कोई अव्यवस्था दूर करने का प्रयास नही किया गया है । इससे 210 केंद्र से आने वाले महिला कार्यकर्ता सहायिका और सुपरवाइजरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।कार्यालय में पानी की समस्या को लेकर सुपरवाइजरों का कहना है इसकी शिकायत लगातार अपने वरिष्ठ अधिकारियों से की गई है लेकिन केवल आज तक उन्हें आश्वासन ही दिया गया है शर्मसार करने वाली बात यह भी है कि लोरमी की महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय में आने जाने वाले क्षेत्र की महिलाओं को खासकर प्रसाधन के लिए खुले खेत में जाना पड़ रहा है इसमें महिलाओं का कहना है कि इससे उन्हें संक्रमण फैलने का डर भी बना रहता है। विडंबना यह है कि लगातार शिकायत के बाद भी महिलाओं की इस मांग को देखते हुए कोई ठोस कार्यवाही अधिकारियों द्वारा नहीं की जा रही है।

पानी की गंभीर समस्या को देखते हुए पीएचई विभाग को बोर खनन के करने निर्देश दिया गया है इससे जल्द ही वहां पानी की समस्या दूर हो जाएगी।

                                      डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे

                                         कलेक्टर, मुंगेली

0Shares
loading...

By Admin

You missed