रायपुर, 20 फरवरी 2020

इस ख़बर को आप पढ़ना शुरु करें उससे पहले इस महिला के बयान को सुन लीजिये, उसके बाद आगे की कहानी आपको खुद समझ आ जाएगी।

रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के पंडित ईश्वरीचरण शुक्ल वार्ड क्रमांक – 22 की रहवासी महिला का ये बयान विधायक विकास उपाध्याय की क्षेत्र में सक्रियता का सबूत है। महिला साफ कह रही है कि आज तक उन्होंने अपने क्षेत्र में चुनाव जीतने के बाद किसी विधायक को आते और खुद खड़े होकर सफाई कराते हुए नहीं देखा है।

ये पहली बार है जब कोई विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र वार्डों में जाकर वहां की समस्याएं जान रहा है, जनता से मिल रहा है और खुद खड़े होकर वहां की सफाई करवा रहा है। भाजपा सरकार के कद्दावर मंत्री राजेश मूणत को 9500 वोटों से हराकर पहली बार विधायक बने विकास उपाध्याय ने विधायकी की शपथ लेने के फौरन बाद ही क्षेत्र में सक्रियता बढ़ा दी थी।

विधायक विकास उपाध्याय का मानना है कि जिस जनता ने उन्हें चुनकर विधानसभा भेजा है, क्षेत्र के विकास करने का भरोसा दिखाया और उस जनता जनार्दन के विश्वास पर खरा उतरने के लिए मैं पूरा जोर लगा दूंगा।

इसी कड़ी में विधायक विकास उपाध्याय ने “विधायक आपके द्वार” नाम का एक कार्यक्रम शुरु किया है। इस कार्यक्रम के तहत विधायक विकास उपाध्याय हर दिन अपनी विधानसभा क्षेत्र के दो वार्डों का दौरा करेंगे और वहां की सफाई व्यवस्था देखेंगे। विधायक के साथ वार्ड के सफाईकर्मी भी मौजूद रहेंगे, इस कार्यक्रम के दौरान विधायक खुद खड़े होकर वार्डों में सफाई करवाएंगे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत विकास उपाध्याय ने पंडित ईश्वरीचरण शुक्ल वार्ड से की है। उनकी विधानसक्षा में 20 वार्ड आते हैं, हर दिन दो वार्ड में जाकर वो सफाई करावाएंगे। इस कार्यक्रम को शुरु करने के पीछे का मकसद उन्होंने बताया कि इससे एक तो जनता सीधे उनसे जुड़ी रहेगी। दूसरा अलग-अलग माध्यमों से आने वाली सूचना और शिकायतों पर आंख और कान बंदकर भरोसा करने की बजाये वो खुद मौके पर जाकर वहां की समस्याएं जान पाएंगे और देख पाएंगे।

पंडित ईश्वरीचरण शुक्ल वार्ड में जब विधायक विकास उपाध्याय सफाई करवाने पहुंचे तो अपने बीच में विधायक को पाकर इलाके की जनता बेहद खुश नजर आई। इनमें से तमाम ऐसी महिलाएं और लोग थे जिन्हों पहली बार अपने उस नेता को देखा जिसे वोट देकर उन्होंने अपना जनप्रतिनिधि चुना है।

विधायक विकास उपाध्याय ने इस दौरान इलाके के लोगों से पीने के पानी की व्यवस्था, सरकारी स्कूल में मिड-डे-मील की व्यवस्था, सरकारी डिसपेंसरी की व्यवस्था, इलाके में खेलकूद के लिए मैदान की व्यवस्था, रात्रि में गश्त और सुरक्षा की जानकारी भी जुटाई।

विधायक के लोगों से मिलने, समस्याओं को जानने और मौके पर ही कुछ शिकायतों का निवारण कर दिये जाने से जनता बेहद खुश है। लोगों का कहना था कि दो जून की रोटी की जुगाड़ में रहने वाले गरीब और कॉमन मैन के पास इतना समय और साहस नहीं होता है कि वो विधायक के घर जाकर अपनी समस्या बताये और क्षेत्र में आने का न्यौता दे। लेकिन जब विधायक खुद सक्रिय होकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं,  तो जनता उनके गर्मजोशी के साथ स्वागत कर रही है।

पंडित ईश्वरीचरण शुक्ल वार्ड में कराई गई साफ-सफाई के दौरान विधायक के साथ कृष्णा नायक, बबलू दीप, राहुल कर, शिवश्याम शुक्ला एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

0Shares
loading...

You missed