मुंगेली / कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में समय सीमा के अंतर्गत अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जनचौपाल एवं जनदर्शन के लंबित आवेदन पत्रों का निराकरण सुनिश्चित करें। शासकीय प्राथमिक शाला हथनीकला में बिगड़े हैण्डपंप को सुधरवाने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता को निर्देश दिये गये। फंदवानी स्कूल में निर्माण कार्य की जांच कर रिपोर्ट देने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता को तथा फुलवारी उचित मूल्य दुकान की जांच हेतु खाद्य अधिकारी को निर्देश दिये गये।
कलेक्टर डॉ. भुरे ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उपसंचालक कृषि ने बताया कि जिले में फसल बीमा योजना के अंतर्गत ऋणी, अऋणी 38 हजार किसानों का बीमा किया गया है। इनमें 3141 अऋणी कृषक शामिल है। उन्होने जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क के कार्यपालन अभियंता, सहायक संचालक उद्यान और एसडीएम को निर्देशित किया कि दाऊपारा चौक से सड़क डिवाइडर में फेंसिंग कार्य शीघ्रता से करायें। बैठक में बताया गया कि दाऊपारा चौक से सड़क किनारे वृक्षारोपण का कार्य मंगलवार से शुरू किया जाएगा। उन्होने विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को विद्युत खंभा हटवाने निर्देश दिये। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से मध्यान्ह भोजन की जानकारी ली। राशनकार्ड नवीनीकरण हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों के संबंध में खाद्य अधिकारी से जानकारी प्राप्त की। शिकायत के आधार पर सेतगंगा अस्पताल में पदस्थ एएनएम की जांच कर आवश्यक कार्यवाही हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये गये।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री लोकेश चंद्राकर, एसडीएम मुंगेली अमित गुप्ता, एसडीएम पथरिया डॉ. आराध्या कमार, एसडीएम लोरमी सीएस ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर आरआर चुरेंद्र सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

0Shares
loading...

By Admin

You missed