राजनांदगांव*, जिले के कोहकाटोला की पहाड़ियों में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को नक्सलियों के कैम्प पर धावा बोलकर काफी मात्रा में नक्सली साहित्य, दैनिक उपयोग करने की चीजें और हथियार बरामद किया है। मुठभेड़ का लाभ उठाते हुए नक्सली जंगल मे भाग निकलने में कामयाब रहे हैं। खुफिया एजेंसियों की सूचना पर जिला पुलिस  बल, आईटीबीपी, डीआरजीएफ और एसटीएफ की संयुक्त टीम को रवाना किया गया था। पुलिस टीम को नजदीक आते देख नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में भी पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए फायरिंग शुरू की।

यह घटना छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के जंगल सीमा से लगे औंधी थाना क्षेत्र के कोहकाटोला की पहाड़ियों की है, जहाँ लगभग 30-40 नक्सली कैम्प में मौजूद थे। लगभग आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली भाग खड़े हुए।

लेकिन घटना स्थल पर खून के धब्बे मिलने से मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की या फिर मारे जाने की आशंका जाहिर की जा रही है।


मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से सर्चिंग के दौरान पुलिस ने मौके से  1 नग 303 रायफल,  2 नग 12 बोर बंदूक, 1 नग भरमार बंदूक, 1 एयर गन, वायरलेस सेट,  3 टेन्ट और भारी मात्रा में नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया है। बहरहाल इस मुठभेड़ के बाद जिला पुलिस बल, डीआरजीएफ,  एसटीएफ और आईटीबीपी के साथ मिलकर सर्चिंग अभियान जारी हैं।

मुठभेड़ में काफी नक्सली घायल एसपी का दावा:-
इस घटना की पुष्टि राजनांदगांव एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि- ‘घटना स्थल पर खून के धब्बे मिलने से मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की या फिर मारे जाने की आशंका जाहिर की जा रही है।’

0Shares
loading...

You missed