पटना, 24 अगस्त 2020

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के नौकरी से इस्तीफा देने की खबर पटना के एक न्यूज पोर्टल पर प्रकाशित होने के बाद से हड़कंप मच गया है। अपने इस्तीफे की खबर को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने झूठी, भ्रामक और निराधार बताया है। उन्होंने ट्वीट करके इस खबर को सनसनी फैलाने वाला बताया है। उन्होंने न्यूज़ पोर्टल की पत्रकारिता पर भी सवाल खड़े किये हैँ।

डीजीपी के इस ट्वीट के बाद पुलिस महकमा हरकत में आ गया है। पुलिस विभाग ने फर्जी खबर प्रकाशित करने वाले न्यूज़ पोर्टल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी शुरु कर दी है। डीजीपी की नाराजगी के बाद न्यूज पोर्टल ने डीजीपी के हवाले से खबर का खंडन किये जाने का समाचार भी प्रकाशित किया है।

लेकिन हाल ही में में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वेब जर्नलिस्ट एसोसियेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें न्यूज पोर्टलों को अवैध माने जाने वाली शिकायत का उन्होंने पटाक्षेप किया था।

अति उत्साही न्यूज़ पोर्टल के द्वारा प्रकाशित की गई भ्रामक खबर पर वेब जर्नलिस्ट एसोसियेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वेब जर्नलिस्ट एसोसियेशन ऑफ इंडिया आधारहीन, तथ्यहीन, झूठी और भ्रामक खबरों को बढ़ावा देने वाले वेब पोर्टलों के साथ कभी खड़ा नहीं होगा। ऐसा करके संबंधित वेब पोर्टल ने ईमानदारी से हाड़तोड़ मेहनत करने वाले वेब पत्रकारों के साथ धोखा किया है। ऐसी हरकतों को WJAI कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

वेब जर्नलिस्ट एसोसियेशन ऑफ इंडिया जल्द ही इस संबंध में अपना आधिकारिक बयान जारी करेगा। जिसमें ऐसी आधारहीन पत्रकारिता करने वाले न्यूज वेब पोर्टलों पर नकेल कसी जा सके।

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बीते महीनों से नेशनल मीडिया, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक में खुलकर बयान दे रहे हैँ। उन्होंने मुंबई पुलिस के गलत रवैये और सुशांत सिंह को इंसाफ दिलाने के लिए अपना इस्तीफा तक दे दिये जाने की बात एक नेशनल टीवी न्यूज़ चैनल पर कही थी। इसी के बाद लोग उनके जल्द इस्तीफा देकर राजनीति में आने की अटकलें लगाने लगे थे।

0Shares
loading...

You missed