बेगूसराय,

प्यार अंधा होता है, प्यार पर पहरा बिठाना खतरनाक होता है, ये बातें सुनने में फिल्मी लग सकती हैं, लेकिन बिहार के बेगूसराय में एक शख्स ने इसी अंधे प्यार के चलते अपनी जान दे दी। मामला बेगूसराय के रतनपुर ओपी थाना क्षेत्र के पिपरा मौहल्ले की है। जहां अनिकेत ऋषि नाम के युवक ने एकतरफा प्यार में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

बेगूसराय का अनिकेत ऋषि समस्तीपुर की रहने वाली एक लड़की के संपर्क में मिस कॉल के जरिए आया और फिर दोनों के बीच बातें होने लगीं। मोबाइल फोन पर हुईं बातों में बातों ही बातों में अनिकेत लड़की को अपना दिल दे बैठा।  दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो अनिकेत ने लड़की को समस्तीपुर से बेगूसराय बुला लिया। यहां उसने एक मकान में पहली मंजिल पर लड़की को किराये पर कमरा दिला दिया और खुद दूसरी मंजिल पर किराये पर कमरा ले लिया। पास रहने से दोनों एक दूसरे के और करीब आ गए।

अनिकेत टूटकर लड़की को प्रेम करने लगा और फिर अपनी मोहब्बत को शादी के अंजाम तक पहुंचाने के इरादे से अनिकेत ने अपनी प्रेमिका के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन प्रेमिका ने एक झटके में उसके शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। जिसके बाद दोनों के बीच न सिर्फ विवाद हुआ बल्कि मारपीट की नौबत आ गई। शुक्रवार की रात हुए झगड़े के बाद अनिकेत और उसकी प्रेमिका अपने-अपने कमरों में चले गए…लेकिन शादी का प्रस्ताव ठुकराये जाने से निराश अनिकेत इतना दुखी हुआ कि रात में ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

शनिवार की सुबह जब अनिकेत का कमरा नहीं खुला तब मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खिड़की को उखाड़कर अंदर झांका तो हैरान रह गई। अनिकेत का शरीर रस्सी के सहारे पंखे से लटका हुआ था। आस-पड़ोस के लोगों से बातचीत करने के बाद पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ के दौरान लड़की ने बताया कि 6 साल पहले बीमारी की वजह से उसके पति की मौत हो चुकी है। वो खुद भी किसी गंभीर और लाइलाज बीमारी की गिरफ्त में है। इसी बीमारी के चलते उसने अनिकेत के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। लेकिन उसे नहीं पता था कि वो खुदकुशी कर लेगा।

बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना  शुरु कर दी है। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद अनिकेत के परिजनों को सौंप दिया गया है। मिस कॉल से शुरु हुई एक प्रेम कहानी का अंजाम अनिकेत की मौत पर आकर खत्म हो गया।

0Shares
loading...

You missed