गोरखपुर, 10 अगस्त 2020

एक महिला ने पूरी रामायण ‘रामनाम’ से लिखी है। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद वह अब अपनी इस कृति को प्रधानमंत्री मोदी को भेंट करना चाहती है। अनुराधा बंसल नाम की इस महिला ने बताया कि उसने साल 2012 में इस यूनिक रामायण को लिख कर पूरा किया था। इसने हर अक्षर को हर शब्द को और यहां तक की मात्राओं को भी ‘रामनाम’ से लिखा है।

अनुराधा गोरखपुर की रहने वाली है, उसने बताया कि वह अपनी रामायण पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को भेंट करना चाहती है। इसके अलावा वह एक कॉपी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को देना चाहती है।

कहा भी जाता है ना कि राम का नाम लेकर कुछ अच्छा करने की शुरुआत करो तो उसमें सफलता जरूर मिलती है और इस महिला ने ये साबित कर दिखाया है। राम मंदिर बनने की कामना के साथ ही अनुराधा ने तुलसीदास द्वारा लिखी राम चरित मानस को अपनी शैली में लिख डाला। इन्होंने अपने बिजनेसमैन पति और दो बच्चों को संभालते हुए ये कारनामा किया है।

उसने बताया कि अपनी रामायण में उसने 37 लाख बार राम नाम लिखा है। उसने बताया कि 1992 में राममंदिर आंदोलन शुरू हुआ था तब उसकी शादी नहीं हुई थी और वह इंटर में पढ़ रही थी। उसका धर्म की तरफ उस समय से ही झुकाव था। उसने बताया कि शादी के बाद जब मुझे घर के कामों से फुरसत मिलने लगी तो रामनाम से चौपाई लिखने लगी।

2010 में रामनवमी के दिन से उसने ये लिखना शुरू किया था और 2012 में जाकर ये खत्म हुआ। उसने बताया कि उसने इसका प्रिंट तैयार करवाने के लिए राम मंदिर के बनने का इंतजार कर रही थी। उसने आगे बताया कि लग रहा है अब उसका सपना साकार हो जाएगा। वह इसका प्रिंट निकलवाकर इसका पीडीएफ भी तैयार करवाना चाहती है। बता दें कि इसने केवल रामायण ही नहीं लिखी है बल्कि रामनाम से भगवान राम की कई तस्वीरें भी बनाई हैं।

0Shares
loading...

By Admin

You missed