मुंगेली, 13 मई, 2019

सोशल मीडिया पर अभिव्यक्ति की आजादी का गलत इस्तेमाल करना मुंगेली के एक युवक को भारी पड़ गया। बिजली कटौती को लेकर भूपेश सरकार पर भड़ास निकालने के चक्कर में युवक हवालात जा पहुंचा है। लोरमी थाना क्षेत्र के विचारपुर गांव का रहने वाला सुनील ध्रुव नाम का युवक मानसी इंटरप्राइजेज नाम की दुकान पर काम करता है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में चल रही बिजली की आंख-मिचौली को लेकर युवक ने फेसबुक पर कांग्रेस सरकार को कोसना शुरु कर दिया। लेकिन कांग्रेस को कोसने के चक्कर में युवक फेसबुक पर भाषा की मर्यादा ही भूल गया। अपने फेसबुक पोस्ट पर लाइक्स पाने के लिये सुनील ध्रुव ने मुख्यमंत्री को न सिर्फ गालियां लिख डालीं बल्कि उन्हें बेशर्म तक कह डाला। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने और गालियां लिखने वाले युवक की पोस्टस की जानकारी जब स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हुई तो वो सीधे लोरमी थाने जा पहुंचे और युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। मामला मुख्यमंत्री के नाम का होने से मुंगेली के कप्तान फौरन हरकत में आए और एफआईआर दर्ज कर युवक को सोमवार सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी युवक ने फेसबुक पोस्ट में सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। फेसबुक पर की गई अभद्र टिप्पणियों को लेकर रविवार रात को ही कांग्रेसी नेता लोरमी थान जा पहुंचे थे। कांग्रेस नेता राकेश तिवारी ने लोरमी थाने में आरोपी सुनील ध्रुव के खिलाफ शिकायती पत्र के साथ फेसबुक पर की गईं आपत्तिजनकर पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स सबूत के तौर पर मुहैया कराए हैं।


आरोपी युवक को फिलहाल प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस विधि-विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रही है जिसके बाद आईटी एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

0Shares
loading...

You missed