जशपुर।जिले के पंडरसीलि और बलरामपुर की घटना को लेकर बगीचा में भाजपा ने आज मंत्री शिव डहरिया का पुतला जला कर विरोध प्रदर्शन किया, वहीं जमकर नारेबाजी भी की है।

दरअसल पिछले दिनों बलरामपुर की घटना को लेकर मंत्री शिव डहरिया उस समय विवादों में आ गए जब बलरामपुर में आदिवासी महिला के साथ मे बलात्कार मामले को कथित रूप से छोटी घटना बता दिया था। मामले को बढ़ता देख बाद में मंत्री शिव डहरिया ने इस संबंध में सफाई भी दी, वक्तव्य का खंडन भी किया था। पर मौका अब भाजपा के पास था और मंत्री के बयान को लेकर भाजपा प्रदेश भर में आक्रामक है, इसी तारतम्य में आज बग़ीचा बस स्टैंड में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया का भी पुतला जलाने के साथ जमकर नारेबाजी की गई है।

भाजपा ने जहां जशपुर जिले के पण्डरसिली में पहाड़ी कोरवा बालिका के साथ घटी घटना, जिसमे आरोपी के द्वारा बहला फुसलाकर नाबालिग लड़की को गर्भवती कर देना, फिर रखने से इनकार, और बाद में पुलिस फौजदारी के डर से लड़की को आरोपी परिवार घर तो ले आया, पर अगले ही दिन सन्देहास्पद परिस्थितियों में मौत हुई थी। जिसे पुलिस आत्महत्या बता रही है वही कोरवा समाज के लोग तथा परिजन इसे हत्या बता रहे है, परन्तु पुलिस ने सिर्फ इस घटना को रेफ और पोस्को एक्ट के तहत ही कार्यवाही कर रही है। जिसको लेकर भाजपा यहां भी आक्रामक है।

भाजपा ने मंत्री शिव डहरिया का पुतला जलाते हुए आरोप लगाया है कि प्रदेश के संवेदनहीन सरकार के मंत्री शिव डहरिया द्वारा इसको छोटी घटना बताया गया है। बलात्कार की घटना को छोटा बताना पूरे जशपुर जिले की बेटी सहित समस्त समाज के लिये अपमान की बात है। बाद में पद और कुर्सी के बचाव के लिए अपने को फंसते देख बयान से पलट रहे है। मंत्री की कायराना हरकत जशपुर वासियों को नागवार गुजरी और विरोध आक्रोश शुरू हो गया है।

भाजपा ने यह भी बताया कि इन घटनाओं और मंत्री के बयान के विरोध में सम्पूर्ण सरगुजा संभाग में सभी मंडलो में मंत्री का पुतला दहन आज शाम को 4 बजे किया जा रहा है, साथ ही बगीचा में पुतला दहन विरोध दर्ज करा रही है।

0Shares
loading...

By Admin

You missed