रायपुर, 21 मार्च 2020

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशवासियों से 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की है। लेकिन उससे पहले ही लोगों ने एहतियात बरतना शुरु कर दिया है। पीएम की अपील के बाद आज सुबह से ही राजधानी रायपुर की सड़कें सूनी रही हैं। बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है।दुकानें बंद हैं। सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन चलते नजर आ रहे हैँ। गलियों में, स़ड़कों पर पुलिस की गाड़ियां जगह-जगह दिखाई दे रही हैं।

प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है। सड़कों पर जहां कभीं भी ज्यादा संख्या में लोग दिखाई दे रहे हैं पुलिस उनको वहां से हटने और पास-पास खड़ा होने से मना करती नजर आ रही है। पुलिस के जवान चाहे वो मोटरसाइकिल पर हों या 112 में सभी मास्क लगाकर ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं।

प्रशासन की ओर से नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए नियुक्त किये गए नोडल अधिकारी कोरोना से संबंधित सभी जानकारी जुटा रहे हैं और पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की छत्तीसगढ़ इकाई ने प्रदेश के 6 लाख व्यापारियों द्वारा अपने प्रतिष्ठान बंद रखने और जनता कर्फ्यू में हिस्सा लेने की बात कही है।

0Shares
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed